Forces

योग दिवस: प्रधानमंत्री संग ITBP के जवानों ने किया देहरादून में योगाभ्‍यास, देखें 12 तस्वीरें

योगा करते प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्‍ली। चौथे अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुवार को आई.टी.बी.पी. के जवानों ने देश के विभिन्‍न भागों में अपनी तैनाती स्थलों पर योगाभ्‍यास किया। हिमालय की अच्छी खासी ऊंचाई वाले (उच्‍च) सीमावर्ती इलाकों की अग्रिम चौकियों पर भी जवानों ने बढ़चढ़ कर योगाभ्‍यास किया। लद्दाख, उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम व अरूणाचल प्रदेश में स्थित  बल की वाहिनियों के जवानों, महिला कार्मिकों एवं उनके परिवारों द्वारा संयुक्‍त रूप योगाभ्‍यास में भाग लिया। बल के लगभग 30 हजार जवानों ने अपने उत्‍साह एवं इच्‍छाशक्ति का परिचय देते हुए योगाभ्‍यास में भाग लिया जिसमें लद्दाख क्षेत्र के ऐसे स्‍थान भी शामिल हैं जिनकी ऊंचाई 18,000 फीट और तापमान माइनस में होता है। इसके अलावा आईटीबीपी के जवानों ने देश के विभिन्‍न 28 चिह्नित शहरों में आयोजित किए गए योगाभ्‍यासों में भाग लिया ।





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आईटीबीपी के जवान देहरादून में आयोजित योगाभ्‍यास में शामिल हुए। आईटीबीपी को देहरादून, चंडीगढ एवं ईटानगर में उक्‍त दिवस को आयोजित करने के लिए नोडल एजेंसी घोषित किया गया था जहां पर सामंजस्‍यपूर्ण तरीके से योगाभ्‍यास आयोजित करवाया गया। छत्‍तीसगढ के एंटी-नक्‍सल ऑपरेशनों में तैनात आईटीबीपी के जवानों द्वारा पूरे उत्‍साह के साथ योगाभ्‍यास किया गया।

आईटीबीपी मुख्‍यालय के वरिष्‍ठ अधिकारी, कर्मचारी एवं परिवार 22वीं वाहिनी, आईटीबीपी, तिगडी परिसर, नई दिल्‍ली में आयोजित योगाभ्‍यास में शामिल हुए ।

ITBP जवानों के योगाभ्यास से जुड़ी कुछ चुनिंदा तस्वीरें

ITBP योगा

Comments

Most Popular

To Top