BSF

जवाबी कार्रवाई से आशंकित पाकिस्तान ने खाली करवाए गांव: बीएसएफ प्रमुख

के के शर्मा

नई दिल्ली। भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई की आशंका से पाकिस्तान ने सीमा से पांच किलोमीटर के अपने इलाके में गांव खाली करवा लिए हैं। यह बात सेवानिवृत्त हो रहे सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक केके शर्मा ने की। वह शुक्रवार की शाम बीएसएफ मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।





बीएसएफ महानिदेशक ने कहा कि पाक सेना अभी भी जवाबी कार्रवाई की आशंका से सतर्क है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पहले पाक बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की हरकत नहीं हुआ करती थी पर बीएसएफ जवान की बर्बर तरीके से की गई हत्या से स्पष्ट हो गया है कि उनकी BAT  नियंत्रण रेखा के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भी सक्रीय हो गई है। इसकी वजह से बीएसएफ को भी अलर्ट किया गया है और हमने पहले से ज्यादा सतर्कता बढ़ाई है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बीएसएफ डीजी ने कहा पिछले दो वर्षों की तुलना में घुसपैठ तथा गोलाबारी की घटनाओं में कमी आई है। लेकिन उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि सीमाओं पर आतंकियों के कैंप चल रहे हैं। पांच से सात किलोमीटर की दूरी पर लॉन्चिंग पैड और उनके पीछे आतंकियों के प्रशिक्षण शिविरों की जानकारी एजेंसियों के माध्यम से मिली है।

Comments

Most Popular

To Top