BSF

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, BSF का जवान शहीद

श्रीनगर। पाकिस्तान ने गुरुवार को फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। चौबीस घंटे के अंदर जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी व सीजफायर तोड़े जाने की यह दूसरी घटना है जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है तथा एक नागरिक घायल हुआ है। इससे पहले बुधवार को अखनूर के परगवाल में पाकिस्तान द्वारा गोलाबारी की गई थी।





BSF चौकियों को बनाया निशाना

बीएसएफ से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह अरनिया क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी। आतंकियों ने मोर्टार, स्वचालित और छोटे हथियारों से अरनिया में बीएसएफ की चौकियों पर निशाना साधा। गोलीबारी अभी जारी बताई जा रही है। बीएसएफ जवान मुस्तैदी से इसका जवाब दे रहे हैं लेकिन एक जवान के शहीद होने की खबर है। प्रेट्र के मुताबिक पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करार दिया। गोलाबारी से इस क्षेत्र में दहशत का माहौल है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि एक ही बार में पाकिस्तान को करार जवाब दिया जाए ताकि रोज रोज की गोलाबारी बंद हो।

बीएसएफ अधिकारियों द्वारा जारी जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है। जवान की पहचान बिजेंद्र बहादुर सिंह के रूप में हुई है। पेट में गोली लगने से वह घायल हो गए थे। अस्पताल ले जाते वक्त उन्होंने दम तोड़ दिया। बिजेंद्र उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रहने वाले थे। वह बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में कांस्टेबल थे। वहीं, स्थानीय नागरिक 37 वर्षीय अजय कुमार शेल फटने से घायल हो गया। उसे जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुरुवार को मारा गया था अबु इस्माइल

इससे पहले सुरक्षा बल ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबु इस्माइल को मार गिराया था। वह 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था। सुरक्षाबल ने उसे मार गिराने की शपथ ली थी और 64 दिन के अंदर उसको उसे ढेर कर दिया। 24 वर्षीय आतंकी इस्माइल पाकिस्तानी नागरिक था और दो वर्ष पहले दक्षिण कश्मीर में घुसपैठिए के तौर पर दाखिल हुआ था। अबु इस्माइल पर 10 लाख रुपए का इनाम था।

Comments

Most Popular

To Top