Career

ITBP में हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल पदों पर होगी भर्ती, 31 जनवरी तक करें आवेदन

भारत-तिब्बत सीमा सुरक्षा बल (ITBP) ने हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को मोटर मैकेनिक वर्ग में नियुक्त किया जाएगा इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्यताएं इस प्रकार हैं।





पद का विवरण

हेड कांस्टेबल पदों पर 60 तथा कांस्टेबल पदों पर 181 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित होने वाले उम्मीदवार को हेड कांस्टेबल के तौर पर 25500 से 81100 रुपये और कांस्टेबल पद के लिए 21700 से 69100 रुपये पे-स्केल दी जाएगी।

योग्यता

हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने मान्यताप्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो तथा आईटीआई से मोटर मैकेनिक सर्टिफिकेट हासिल किया हो। कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास की हो और मोटर मैकेनिक सर्टिफिकेट हासिल किया हो।

आयु सीमा व चयन प्रक्रिया

 इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी आवश्यक है। उम्मीदवारों का चयन पीईटी और पीएसटी, लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जनरल और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस 100 रुपया देनी होगी, जबकि अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

कैसे करें अप्लाई

आवेदन से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप ITBP की आधिकारिक वेबसाइट पर  क्लिक कर सकते हैं। यदि आप इन पदों के योग्य हैं तो आप 31 जनवरी 2018 से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top