Forces

भारत-तिब्बत सीमा पर पकड़े गए संदिग्ध ने चबा डाला अपना सिम

आईटीबीपी जवान

शिमला। भारत-चीन अधिकृत तिब्बत-सीमा पर ITBP कैंप लापचा के पास एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध की पहचान बांग्लादेश के मलिक गंज जिला के रहने वाले मोहम्मद मुस्ताफ हुसैन के रूप में हुई है।





डीएसपी काजा मुकेश कुमार ने बताया कि संदिग्ध तीन भाषाएं, हिंदी, अंग्रेजी और बंगाली जानता है। पकड़े गए संदिग्ध के पास से दो किलो आटा, सॉस की बोतल, चाय पत्ती और अन्य खाने-पीने की चीजें मिली हैं। पुलिस ने संदिग्ध से पकड़े गए मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। आरोपी ने माना है कि उसने अपना सिम कार्ड चबा कर नष्ट कर दिया है। पुलिस ने IPC की धारा 123-ए, 124-ए के तहत मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू कर दी है और IB व CID भी इस मामले की गहनता से तफ्तीश में जुट गई है। ITBP जवानों ने संदिग्ध को पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार, इस संदिग्ध को ITBP ने दो मई को पकड़ा है, लेकिन इतने दिन तक संदिग्ध ने मुंह नहीं खोला। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात को इसकी जुबान खुली। पुलिस जांच में पाया गया है कि वह गतिविधियों से किसी सरगना का प्रशिक्षित जासूस लग रहा है।

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति की काजा पुलिस ने संदिग्ध को पुलिस कार्रवाई करने के बाद रामपुर बुशहर की कोर्ट में पेश किया है। जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

Comments

Most Popular

To Top