ITBP

भारत-चीन सीमा पर पहाड़ से फिसल कर ITBP जवान शहीद

आईटीबीपी

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमाई इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान पहाड़ से गिरकर शहीद होने वाले जवान के शव को गुरुवार की शाम को एयर लिफ्ट कर असम के मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर लाया गया। ज्ञात हो कि बीते 22 मई की शाम लगभग चार बजे अपनी दैनिक पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले के जॉर्जिंग में पहाड़ से फिसलकर गिरने से 49वीं Indo-Tibetan Border Police (ITBP-आईटीबीपी) का एक जवान शहीद हो गया था।





शहीद जवान की पहचान केरल निवासी हेड कांस्टेबल एमएस मिडीन के रूप में की गई है। शहीद जवान टूटिंग में तैनात था। इंकियोंग पुलिस निरीक्षक ए बरुवा ने बताया कि मिडीन को टुटिंग में तैनात किया गया था और उसकी ड्यूटी जॉर्जिंग पोस्ट में थी जो चीनी सीमा के निकट है। वह अपनी दैनिक पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान बीते 22 मई को पहाड़ से फिसलकर लगभग 15-20 मीटर गहरी खाई में गिर गया था। जिसको बाद में जॉर्जिंग शिविर में लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे शहीद घोषित कर दिया था।

शव को टूटिंग में लाने के बाद आधिकारिक औपचारिकता पूरी करने के बाद असम के मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर गुरुवार की शाम को लाया गया। हालांकि सुबह से मौसम खराब होने के चलते शव को शिविर से बाहर निकालने में कठिनाई हो रही थी। मौसम ठीक होते ही शव को वहां से निकाल लिया गया।

Comments

Most Popular

To Top