ITBP

आईटीबीपी ने लगाया चिकित्सा कैंप, युवाओं को किया प्रेरित

नारायणपुर (छत्तीसगढ़): सीमा की सुरक्षा के साथ-साथ भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) नागरिकों के स्वास्थ्य की भी देखभाल कर रही है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आईटीबीपी की 46वीं वाहिनी ने 30 मार्च को छेरीबेड़ा में चिकित्सा शिविर का आायोजन किया गया।





इस चिकित्सा शिविर में इलाके के भाटपाल, छेरीबेड़ा, चियानार, कोलियारी, बनचपई, चौदांग इत्यादि गांवों के लगभग 165 ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया और निःशुल्क औषधि वितरण से लाभान्वित हुए। बल ने न सिर्फ इंसानों के लिए चिकित्सा कैंप लगाया था बल्कि पशुओं के लिए भी शिविर लगाया था। इस दौरान पशु चिकित्सा शिविर में पालतू मवेशियों का चिकित्सा जांच कर निःशुल्क औषधि पशुपालकों को प्रदान की गई।

इस शिविर में चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओ. महेश ने ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर चिकित्सकीय परामर्श प्रदान किया गया। वहीं इन ग्रामीणों को निःशुल्क दवाई वितरित की गयी।

इस मौके पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल 46वीं वाहिनी ई कंपनी के सहायक सेनानी अजय कुमार ने ग्रामीणों को क्षेत्र में शांति और अमन-चैन स्थापित करने की दिशा में सहभागी बनने का आग्रह करते हुए युवाओं को विकास की मुख्यधारा में शामिल होने की सलाह दी। स्थानीय ग्रामीणों ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत चिकित्सा शिविर आयोजन की सराहना की।

Comments

Most Popular

To Top