ITBP

सुरक्षा के साथ इस तरह इनकी मदद भी कर रही आईटीबीपी

नई दिल्ली: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) देशवाशियों की सुरक्षा के साथ-साथ जरूरतमंदों की मदद भी कर रही है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बल ने 30 जरूरतमंद स्कूली बच्चों को साइकिल बांटी और उन्हें कॉपी-किताब, साफ-सफाई और खेल-कूद से जुड़ी चीजें भी दीं।





सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आईटीबीपी ने अरुणाचल प्रदेश के पपुम परे जिला में 30 स्कूली बच्चों को स्पोर्ट्स साइकिल वितरित कीं। साइकिल वितरण का कार्य आईटीबीपी की 31वीं बटालियन ने किया। इस दौरान बल के कई शीर्ष अधिकारी और आम लोग भी मौजूद रहे। बच्चे साइकिल पाकर बहुत खुश थे।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला में मानपुर विकासखंड में स्थित उन्नयन प्राथमिक शाला कुमुड़कट्टा में आईटीबीपी ने स्कूली बच्चों को उनकी जरूरत के चीजें वितरित कीं। बच्चों को बल ने कॉपी-किताबें, साफ-सफाई की चीजें और खेलने-कूदने की चीजें दी। बच्चे जवानों को अपने बीच पाकर बेहद खुश नजर आए। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत यह कार्य आईटीबीपी की 44वीं बटालियन ने किया।

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत की आईटीबीपी की 40वीं बटालियन ने राजनांदगांव जिला को बोरतालव में स्कूली बच्चों को उनकी जरूरत की चीजें वितरित की। यहां स्कूली बच्चों के साथ-साथ आम लोगों को भी बल ने जरूरी चीजें वितरित कीं।

Comments

Most Popular

To Top