ITBP

सरहद और आंतरिक सुरक्षा में तैनात होंगे ITBP के ये नए 45 अफसर

आईटीबीपी पासिंग आउट परेड

नई दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) को 45 नए अधिकारी मिले हैं जो जल्द ही देश की सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे। मसूरी स्थित आईटीबीपी एकेडमी में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। परीक्षण पूरा करने के बाद अब ये अधिकारी बल की मुख्यधारा का हिस्सा बन गए हैं।





आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडे के मुताबिक 45 प्रशिक्षुओं ने 11वें सहायक सेनानी LDC कोर्स पूरा किया। इन नए अधिकारियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। इन अफसरों को 06 महीने से ज्यादा समय तक प्रशिक्षण की कई विधाओं में परांगत बनाया गया।

आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने पासिंग आउट परेड की सलामी ली। इन नए अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दायित्व के लिए हमेशा तत्पर रहें। देश सेवा में पहला कदम रखने के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं। इस अवसर पर मसूरी प्रशासन और स्थानीय नागरिकों के अलावा इन अधिकारियों के परिजन भी उपस्थित थे।

आईटीबीपी ग्रुप फोटो

गौरतलब है कि ITBP एकेडमी में विशेष प्रशिक्षण देकर भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए इन अफसरों को तैयार किया जाता है। एकेडमी के निदेशक पीएस पापटा ने बल के महानिदेशक का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले करीब 40 साल से स एकेडमी ने तमाम अधिकारी प्रशिक्षित किए हैं। प्रशिक्षण के कठिन श्रम का ही यह प्रतिफल है कि बल कठिन से कठिन स्थितियों में वह खरा उतरा है।

 

Comments

Most Popular

To Top