Army

डेरों में सेना के प्रवेश पर फैसला कोर्ट के हाथ में

डेरे में सेना के प्रवेश पर फैसला हाई कोर्ट के हाथ में

चंडीगढ़। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के बाहर सेना और पुलिस अभी भी तैनात हैं। केंद्र और हरियाणा सरकार की तरफ से कोई आदेश न मिलने की वजह से सेना डेरे के भीतर दाखिल नहीं हो रही है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री का कहना है कि आर्मी डेरे के भीतर अपने आप नहीं जा सकती। सरकार ने कोर्ट में आवेदन किया है कि वह अपनी देख-रेख में ही काम कराए।





डेरे के भीतर 500 लोग

जहां हजारों लोगों को डेरे से बाहर निकाला जा चुका है। वहीं, तकरीबन 500 लोग डेरे के भीतर जमा हैं। यही नहीं, डेरे के भीतर बड़ी संख्या में आधुनिक हथियार होने की भी खबर है लेकिन सरकार अभी यह निर्णय नहीं कर पाई है कि डेरे की तलाशी ली जाए या नहीं।

पुलिस को बरामद हुए हथियार

हरियाणा में लगातार डेरा सच्चा सौदा के डेरों से हथियार बरामद होने का सिलसिला जारी है। पुलिस ने एक बार फिर सर्च अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए सोनीपत और अंबाला सहित विभिन्न डेरों से हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने एक अभियान के दौरान इन स्थानों से कई राइफल, रिवॉल्वर और गन बरामद की हैं। डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से भी पुलिस को भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा मिला है।

प्रशासन ने मांगी डेरा में मौजूद लोगों व हथियारों की सूची

डेरे की चेयरपर्सन विपसना इंसां का कहना है कि प्रशासन चाहे तो डेरे में अपना सर्च अभियान चला सकता है। इससे पहले डेरा प्रबंधन व प्रशासन की उच्चस्तरीय बैठक एसपी कार्यालय में हुई प्रशासन ने डेरे में मौजूद वर्तमान लोगों व डेरे के नाम हथियारों की सूची कितने जमा कराए गए और कितने शेष हैं आदि से सम्बंधित सूची मांगी है।

डेरा प्रबंधन समिति सदस्यों से बैंक डिटेल भी मांगी गई हैं। सूत्रों के मुताबिक अब तक पुलिस को 33 हथियार जमा करवाए गए है। बाकी जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए है पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Comments

Most Popular

To Top