Paramilitary Force

अर्धसैनिक बल के जवानों को भी अब छुट्टी पर घर जाने के लिए हवाई सुविधा  

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर में तैनात अर्धसैनिक बलों के जवानों को अब छुट्टी पर अपने घर जाने के लिए हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। इस हवाई सुविधा का टेंडर एयर इंडिया को दिया गया है। गृहमंत्रालय के मुताबिक अर्धसैन्य बलों की बहुप्रतीक्षित मांग जल्द ही पूरी हो जाएगी।





सूत्रों के मुताबिक अगले एक सप्ताह के भीतर गृहमंत्रालय की एयर कोरियर सेवा शुरू की जाएगी।   कश्मीर घाटी तथा देश के पूर्वी भागों में अपने कर्तव्य का पालन कर रहे जवान एलटीसी लेकर छुट्टी पर घर जाने के लिए एक वर्ष में दो बार इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। दरअसल इन स्थानों पर तैनात जवानों को छुट्टी पर घर जाने के लिए यात्रा में काफी वक्त लगता है किन्तु इस सुविधा के बाद उनका काफी समय बचेगा और वह समय से अपने घर पहुंच सकेंगे।

ऐसी मिलेगी ये सुविधा

इस सुविधा के तहत 144 सीटों के एयरक्राफ्ट में अर्धसैन्य बलों के जवानों को जगह तय अनुपात के मुताबिक दी जाएगी, जो विभिन्न स्थानों पर तैनाती की संख्या के आधार पर तय होगा

गौरतलब है कि अभी तक ऐसी सुविधा सेना के जवानों को मिलती है उन्हें वर्ष में तीन बार इस तरह की सुविधा का प्रावधान है आलावा इसके वे साल में एक बार परिवार के साथ इस सुविधा का लाभ उठाते हैं।

Comments

Most Popular

To Top