Paramilitary Force

शहीद परिजनों की आर्थिक मदद ‘भारत के वीर’ वेबसाइट के माध्यम से ही करें

भारत के वीर

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद परिवारों के प्रति देशभर में उमड़ी जन भावनाओं की आड़ में शातिर असामाजिक तत्व ठगी की साजिश रच रहे हैं। ठग सोशल मीडिया में सक्रिय होकर बैंक खाते का नंबर आदि देकर सेना के नाम पर नागरिकों से पैसा भेजने की बात कर रहे हैं।





किंतु ‘रक्षक न्यूज‘ के माध्यम से देश के नागरिकों को इस बात की सलाह दी जाती है कि वे शहीद परिजनों की मदद में अपना योगदान भारत सरकार के गृह मंत्रालय की अधिकृत बेवसाइट ‘भारत के वीर’ में ही दें।

‘भारत के वीर’ वेबसाइट के माध्यम से यह सहायता राशि केंद्रीय सशस्त्र बलों- CRPF, BSF, ITBP, NDRF, NSG, SSB व असम राइफल्स को पहुंचती है। यह गृह मंत्रालय द्वारा संचालित है तथा इसकी समिति में केंद्रीय सशस्त्र बलों के महानिदेशक होते हैं।

गौरतलब है कि इस वेबसाइट के माध्यम से पूरे देश के नागरिकों ने पुलवामा हमले के बाद कई करोड़ रुपये का योगदान दिया है। पोर्ट के ऑफिशियल हैंडल से किए गए ट्वीट में गृह मंत्रालय ने लिखा है कि हम ‘भारत के वीर’ को किए गए असीम समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद करते हैं। हर शहीद जवान के परिवार को आपके दिए योगदान की मदद से अधिकतम 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि हैवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट थोड़ा देर से खुल रही है। धैर्य रखें किंतु इच्छुक नागरिक अपना योगदान इसी वेबसाइट के माध्यम से करें। ‘भारत के वीर’ साइट पर जाने के लिए है यह है लिंक- https://bharatkeveer.gov.in/

Comments

Most Popular

To Top