CRPF

पत्थरबाजों पर ऐसे भड़की CRPF के ‘चीता’ की पत्नी

नई दिल्ली: कश्मीर में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करने वाले लोगों पर सीआरपीएफ के कमांडेंट चेतन चीता की पत्नी उमा सिंह जमकर बरसीं। साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने पत्थरबाजों को ‘राष्ट्रवादी’ बताया था। उमा सिंह ने कहा कि वह (फारुक अब्दुल्ला) कहते हैं कि घाटी में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करने वाले लोग ‘राष्ट्रवादी’ हैं तो सबसे पहले हमें उनसे यह जानने की जरूरत है कि कौन राष्ट्रविरोधी है?





चेतन चीता (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि कश्मीर में कुछ लोग आतंकियों का साथ देते हैं और सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आ जाते हैं। इससे सुरक्षाबलों को आतंकवादियों का सामना करने में न सिर्फ मुश्किलें पेश आती हैं बल्कि कई बार जवान शहीद भी हो जाते हैं। सीआरपीएफ के कमांडेंट चेतन चीता भी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए घायल हो गए थे। उन्हें नौ गोलियां लगी थी।

बुधवार को एम्स से व्हील चेयर पर बाहर आते चेतन चीता के साथ उनकी पत्नी उमा सिंह (पीले कपड़े में सबसे बाएं)

घायल होने के बावजूद चीता ने आतंकियों पर फायरिंग जारी रखी और लश्कर के खूंखार आतंकी अबू हारिस को ढेर कर दिया। कई दिनों के उपचार के बाद उन्हें बुधवार को एम्स से छुट्टी दी गई। उन्हें 14 फरवरी को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स से डिस्चार्ज होने पर चेतन चीता ने एक ही वाक्य कहा, आई एम रॉकिंग। चेतन राजस्थान के कोटा जिले के खेल्दी गाँव के रहने वाले हैं।

बुधवार को चेतन चीता का उनके नजफगढ़ स्थित घर पर आरती करके और टीका लगाकर स्वागत किया गया

चेतन जैसे ही दिल्ली स्थित नजफगढ़ अपने घर पहुंचे परिजनों ने उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनका स्वागत आरती करके और टीका लगाकर किया गया। इस अवसर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। लोग उनके लिए फूलों का गुलदस्ता आदि लेकर पहुंचे थे। चीता की तरफ से उनकी पत्नी उमा सिंह ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

चेतन चीता पत्नी उमा सिंह और दोनों बच्चों के साथ (फोटो-फेसबुक से साभार)

दूसरी तरफ, चेतन चीता के घर राजस्थान के कोटा में उनके स्वस्थ होने और एम्स से डिस्चार्ज होने पर खुशियां मनाई जा रही हैं। यहां के लोगों के साथ ही परिवार के सदस्य भी घर पर उनके स्वागत को आतुर दिखाई दे रहे हैं। घर पर उनके भाई ने कहा कि जीवन की सबसे बड़ी खुशी उन्हें मिल गई है।

एम्स से डिस्चार्ज होते ही दहाड़ा सीआरपीएफ का ‘चीता’

चीता की पत्नी उमा सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा- आर्मी ऑफिसर की पत्नी को इस बात का अहसास रहता है कि उसके पति को इस तरह की किसी भी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। वे देश के लिए लड़े और जो भी किया देश के लिए किया। इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। अब वे ठीक हैं और पूरी तरह तैयार हैं। उमा सिंह ने कहा, वे बहुत ही डिटरमाइन पर्सन हैं और फिटनेस फिक्र हैं। फिट रहना पसंद करते हैं। मैं जानती थी कि वे निश्चित ही रिकवर कर जाएंगे।

चेतन चीता ने 1 जनवरी 1998 को असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में सीआरपीएफ ज्वाइन की। माउंट आबू में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उन्होंने कई मोर्चों पर देश की सेवा की। इसमें 206 COBRA बटालियन में बतौर कमांडो उनका कार्यकाल भी शामिल है।

Comments

Most Popular

To Top