CRPF

केंद्रीय गृह सचिव ने CRPF जवानों को दिया सरप्राइज

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि

श्रीनगर। अवंतीपुरा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ई/130 बटालियन के पचास जवानों के लिए उस वक्त खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि उनके शिविर में जवानों के साथ भोजन करने पहुंच गए।





सुनी जवानों की समस्याएं बांटे अनुभव

सूत्रों के मुताबिक महर्षि 11-12 मई को दौरे पर थे। पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में दोपहर साढे बारह बजे सैन्य शिविर का दौरा करने पहुंचे जिसकी उन्होंने कोई पूर्व सूचना नहीं दी थी। यहां उन्होंने सैनिकों के साथ न सिर्फ उनके अनुभव जाने, उनकी समस्याएं सुनीं बल्कि उनके साथ भोजन भी किया। आपको बता दें कि अवंतीपुरा का ये शिविर आतंकवाद निरोधक अभियान तथा कश्मीर में पथराव करने वालों से निपटने में जुटा है। महर्षि ने इस शिविर का दौरा करने का निर्णय किया और सैनिकों को हैरान कर दिया।

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि

जवानों की समस्याएं सुनते केंद्रीय गृह सचिव

 

सैनिकों के साथ खाया राजमा-चावल

गृह सचिव ने सैनिकों के साथ जो शाकाहारी भोजन किया उसमें राजमा-चावल मौसमी सब्जियां, अचार-रोटी और केला शामिल था। गृह सचिव ने भोजन की तारीफ भी की। भोजन की गुणवत्ता के बारे में सैनिकों से पूछने पर जवानों ने शीर्ष अधिकारी से कहा कि उन्हें किसी तरह की शिकायत नहीं है लेकिन उन्हें फायरिंग न करने की कड़ी हिदायत रहती है इसलिए जब भीड़ पथराव करती है, तो वे खुद को असहाय महसूस करते हैं।

Comments

Most Popular

To Top