Army

जंग-ए-बदर के बहाने जैश-ए-मोहम्मद के हमले

कश्मीर में आतंकी हमले

श्रीनगर। कश्मीर में आतंकियों ने जंग-ए-बदर के बहाने आम लोगों का समर्थन जुटाने की गरज से एक ही दिन जगह-जगह ताबड़तोड़ 5 हमले कर डाले। उनका निशाना ख़ासतौर से सुरक्षाकर्मी थे। ये हमले सीआरपीएफ, सेना और पुलिस को निशाना बनाकर किए गए। आतंकवादी जेहाद के नाम पर हर रमजान के 17वें दिन इस तरह के ज्यादा से ज्यादा हमले करने की कोशिश करते हैं।इसे देखते हुए पुलिस और सुरक्षा बल पहले से तैयार थे।





राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि हमारी खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक़ राज्य में हिजबुल मुजाहिदीन की मौजूदगी बड़े पैमाने पर है लेकिन ये आतंकी घटनाएं जैश-ए-मोहम्मद ने की हैं। अमरनाथ यात्रा पर उन्होंने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, हम यात्रा का ध्यान रखेंगे।

कुछ घंटे में आतंकियों के 5 ताबड़तोड़ हमले

  • कश्मीर के अनंतनाग में मंगलवार शाम रिटायर्ड जस्टिस मुज्जफ्फर अतर के घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। आतंकी वहाँ से चार राइफलें भी लूटकर फरार हो गए।
  • अवंतीपोरा के पदगमपुरा में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने सीआरपीएफ (CRPF) की 130 बटालियन की कम्पनी पर हथगोले से हमला करने की कोशिश की। हथगोला ‘बाउंड्री वाल’ के बाहर ही गिरकर फट गया। दोनों हमलावर फरार हो गए। इस वारदात में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
  • उत्तर कश्मीर के पाजलपोरा में सेना के 22 राष्ट्रीय राइफल के कैम्प पर आतंकियों का हमला, जवाबी कार्रवाई पर आतंकी भागे
  • पहलगाम के सरनाल में सीआरपीएफ कैम्प पर ग्रेनेड से हमला
  • अनंतनाग जिले के अन्चिपोरा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कर्मियों को घायल कर आतंकियों ने हथियार लूटे

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा स्थित त्राल के लरयार गाँव में सोमवार शाम सवा छह बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ की 180वीं वाहिनी के कैम्प पर दो अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (UBGL) से दो ग्रेनेड फेंककर हमला किया जिसमें एक SI, दो हेड कांस्टेबल और पांच कांस्टेबल समेत 10 जवान घायल हो गए हैं। इन्हें छर्रे लगे हैं। इन्हें श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना उस समय हुई जब जवान खाना खाने के लिए इकट्ठा हुए थे।

  • इन हमलों के बाद सीआरपीएफ को आतंकियों के खिलाफ आक्रामक अभियान छेड़ने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही उन्हें अतिरिक्त चौकसी बरतने के लिए भी कहा गया है।

इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया, जो देर रात तक जारी रहा था। बीते चौबीस घंटों के आतंकियों द्वारा वादी में सुरक्षाबलों पर यह दूसरा हमला किया गया है। इससे पहले भी शोपियां इलाके में आतंकियों ने CRPF कैंप पर हमला किया गया था, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

Comments

Most Popular

To Top