CRPF

गौतम हुए गंभीर, शहीद जवानों के बच्चों का उठायेंगे खर्च

सुकमा हमला

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के बाद भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा हमले में शहीद हुए 25 सीआरपीएफ जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं। गंभीर इन शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे।





भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गंभीर ने कहा कि बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो सीआरपीएफ के दो शहीद जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखीं। एक अपने शहीद पिता को सैल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार लड़की को ढांढस बंधा रहे थे। गंभीर ने कहा कि मैं सुकमा कांड के बाद मैच पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर पा रहा था। गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर हुए डेवलपमेंट की जानकारी दूंगा। गौरतलब है कि गंभीर ने बुधवार रात राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस के विरुद्ध मैच में कलाई में काली पट्टी बांधकर हमले पर शोक जताया था।

भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने गंभीर की इस पहल का स्वागत करते हुए ट्वीट कर कहा कि सुकमा शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर गौतम गंभीर ने एक शानदार उदाहरण दिया है, इंस्पिरेशनल।”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 24 अप्रैल की दोपहर सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर माओवादियों ने हमला किया। फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे। चिंतागुफा और बुर्कापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है। सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को वहां सिक्युरिटी में लगाया गया था। करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया। सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोलिंग पार्टी में 99 जवान थे।

Comments

Most Popular

To Top