Army

सोपोर में 7 घंटे एनकाउंटर, मारे गए हिजबुल के दो आतंकी

hizbul militants killed by army

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के पजलपोर इलाके में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। ये आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे, जिनकी पहचान सोपोर के गुलजार अहमद लोन और पट्टन के बासित अहमद मीर के रूप में हुई है। आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने दो एके राइफल्स, 6 मैगजीन और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। एनकाउंटर सोपोर के पाजलपोर इलाके में हुआ। यह ऑपरेशन सुबह करीब साढ़े तीन बजे से शुरू हुआ और करीब 10 बजे खत्म हुआ।





बुधवार को मिली खुफिया जानकारी के बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF-सीआरपीएफ) की 179, 177 और 92 बटालियन, 22 राष्ट्रीय राइफल और जम्मू-कश्मीर के विशेष आपरेशन ग्रुप (SOG) की संयुक्त टीम ने कासो (CASO) के तहत कार्रवाई करते हुए बारामूला के सोपोर थाना क्षेत्र के पजलपोरा (सिलु) गांव में एक एनकाउंटर में इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया।

hizbul militants killed by army

आतंकी गुलजार अहमद लोन और पट्टन के बासित अहमद मीर

एक घर में छिपे थे आतंकी, जेनरेटर की मदद से पूरा हुआ एनकाउंटर

सुरक्षाबलों ने मंगलवार शाम को ही पजलपोरा गांव को घेर लिया था और बुधवार तड़के सुबह 3:45 से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चलती रही। आतंकी गांव के एक घर में छुपे हुए थे। अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग न जाएं, इसके लिए सुरक्षाबलों ने गांव में कंटीला तार (concertina wire) और रोशनी के लिए जेनरेटर लगा लिए थे।

इसके अलावा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त सैनिक और हथियार भेज दिए गए थे। बारामूला और सोपोर क्षेत्रों में टेलिकॉम कंपनियों को मोबाइल टावर्स को बंद करने के आदेश दे दिए गए थे। अन्य इलाकों में इंटरनेट की स्पीड भी कम कर दी गई थी।

शनिवार को हुए एनकाउंटर में मारा गया था जुनैद मट्टू

इससे पहले सुरक्षा बलों ने अनंतनाग के बिजबेहरा के अरवानी में भी तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इनमें से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर जुनैद मट्टू भी था, जिसे शुक्रवार को सेना ने घेर लिया था।

Comments

Most Popular

To Top