CRPF

सुकमा में माओवादियों को तीन हेलिकॉप्टर से ढूंढ रही CRPF

सीआरपीएफ (CRPF) तीन हेलिकॉप्टर से सर्चिंग कर रही है।

रायपुर। सुकमा में जवानों पर माओवादी हमले की घटना के बाद सीआरपीएफ (CRPF) तीन हेलिकॉप्टर से सर्चिंग कर रही है। वहीं, इलाके में काफी संख्या में जवान तैनात किए गए हैं। घटना के बाद सर्चिंग पार्टी और बीडीएस ने तीन आईडी और जिंदा टिफिन बम बरामद किए।





सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मोबाइल कनेक्टिविटी काफी कमजोर थी। ऐसे में घायल जवानों ने सेटेलाइट फोन से घटना की सूचना दी। इसके बाद बैकअप पार्टियों को मौके के लिए रवाना किया गया। सपोर्टिंग पार्टियों के नहीं पहुंचने की स्थिति में और अधिक नुकसान की आशंका थी। नक्सली दोबारा हमला कर सकते थे। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने करीब एक घंटे तक जवानों पर गोलियां बरसाईं।

खुफिया विभाग के आला अधिकारियों ने बताया कि रोड ओपनिंग पार्टी के रोजाना भेज्जी से कोत्ताचेरू जाने वाले जवानों की रेकी नक्सली काफी दिनों से कर रहे थे। हमले की साजिश स्टेट मिलिट्री कमीशन ने रची थी। कमांडर हिड़मा के लीड करने की जानकारी भी मिल रही है। जवान सुरक्षा के लिए मुख्य मार्ग के बजाय जंगल से सर्चिंग के लिए निकलते थे। शनिवार को साप्ताहिक बाजार में सुरक्षा के लिए जवान जंगल के रूट से जा रहे थे जहां नक्सलियों ने लंबा एंबुश बिछा रखा था।

Comments

Most Popular

To Top