CRPF

पुलवामा आतंकी हमला: SBI ने माफ किया 23 शहीद जवानों का कर्ज

पुलवामा आतंकी हमला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) पर आत्मघाती हमले को लेकर देशभर में गम और गुस्से का माहौल है। वहीं आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के मदद के लिए लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी हाथ बढ़ाया है। SBI ने जानकारी देते हुए कहा है कि हमले में शहीद हुए जवानों में से 23 जवानों ने बैंक से लोन लिया था जिसे बैंक ने माफ करने का फैसला लिया है। अलावा इसके बैंक ने यह भी कहा है कि वह शहीदों के परिजनों के लिए जल्द ही बीमा की राशि जारी करेगा।





बैंक के मुताबिक सीआरपीएफ के जवानों की एसबीआई डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत 30 लाख रुपये तक का बीमा होता है जिसकी राशि बैंक जल्द ही रिलीज करेगा।

SBI ने ट्वीट करके ‘भारत के वीर’ वेबसाइट के जरिए लोगों से जवानों की मदद की भी अपील की है। बैंक ने इसके लिए यूपीआई का सपोर्ट भी जारी किया है जिसके जरिए आप यूपीआई कोड स्केन करके शहीदों की आर्थिक मदद कर सकते हैं।

गौरतलब है कि SBI से पहले सिनेमा जगत के कई सेलेब्रिटीज ने भी जवानों के परिजनों की मदद को आगे आए हैं। अभिताभ बच्चन ने जहां हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया, वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी शहीदों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी लेने की पेशकश की है।

Comments

Most Popular

To Top