Army

माओवादियों की हिटलिस्ट बनी, घर में घुसकर मारने की तैयारी

सीआरपीएफ-जवान

जगदलपुर। सुकमा हमले में 25 जवानों की शहादत के बाद सरकार ने सुरक्षा बलों को माओवादियों की एक हिटलिस्ट दी है, जिसमें दक्षिण बस्तर के क्षेत्रीय कमांडर रघु, जगरगुंडा इलाके के प्रमुख पप्पू राव और पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी के कमांडर हिडमा के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यही लोग सुकमा हमले के जिम्मेदार हैं।





सीआरपीएफ को माओवादियों के हौसले पस्त करने के लिए बनाई गई इस हिटलिस्ट में उनके लीडर्स को निशाना बनाया जाएगा। इसके अलावा उनके क्षेत्रीय मुखिया और जन मिलिशिया के प्रभावशाली सदस्य भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस सूची में 200 से 250 नाम शामिल हैं, जो छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड, ओडिशा, और महाराष्ट्र में अपनी साजिशों को अंजाम देते हैं।

चार हजार हथियारबंद माओवादी मौजूद

बताया जा रहा है कि बस्तर बेल्ट में करीब चार हजार हथियारबंद माओवादी मौजूद हैं। एक सरकारी अफसर के अनुसार, पिछले एक साल में कई नक्सलियों को हिरासत में लिया गया है। मगर इनके बड़े नेता अब भी पहुंच से बाहर हैं और ये लोग ही सुरक्षा बलों पर हमला करने की साजिश रचते हैं। अब इन्हें पकड़ने की जरूरत है। इसके लिए गृह मंत्रालय से भी अनुमति मिल गई है।

साथ ही सुरक्षा बलों को अतिरिक्त कंपनियां और आधुनिक तकनीक भी मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार ने भी पूरी मदद का भरोसा दिया है। सुरक्षा बलों ने सोमवार को हुए हमलों को इंटेलिजेंस की नाकामी बताया। करीब 400 नक्सली बुर्कापाल गांव में छुपे हुए थे।

Comments

Most Popular

To Top