CRPF

माओवादियों ने CRPF कैंप में लगाए 100 से भी ज्यादा बम !

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नाकाम कर दिया है। माओवादी सीआरपीएफ के कैंप को बमों से उड़ाना चाहते थे। नक्सलियों ने अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडापारा में सीआरपीएफ कैंप में 100 से भी ज्यादा बमों को दबाकर रखा था, जिसे जवानों ने रिकवर कर डिफ्यूज कर दिया।





दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि नक्सलियों ने अरनपुर-जगरगुंडा मार्ग के कोंडापारा में तैनात सीआरपीएफ- 231 बटालियन कैंप के पीछे बमों की सीरीज लगाई थी। रोड ओपनिंग पार्टी ने सर्चिंग के दौरान वायर देख उसका पीछा किया। मौके से दो 10-10 किलो के आईडी बम और एक पाइप बम मिले, जिनके तार आपस में जुड़े हुए थे।

बम डिफ्यूज करने वाले बीडीएस के तीन जवानों को 5-5 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि

सीआरपीएफ-231 बटालियन के कमांडेंट एस. शेखावत के मुताबिक, नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले अरनपुर-जगरगुंडा के 18किलोमीटर की सड़क अब तक माओवादियों के कब्जे में थी। पुलिस इन दिनों बारूद के ढेर का मलबा हटवाकर सड़क निर्माण का कार्य करवा रही है। करीब 6 किलोमीटर सड़क बन चुकी है और इस दौरान अब तक करीब 120 बम बरामद किए जा चुके हैं।

कमांडेंट शेखावत ने बताया कि नक्सली इस सड़क को बनने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फोर्स की चौकसी से कोई अनहोनी अब तक नहीं हो पाई है। जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बम डिफ्यूज करने वाले बीडीएस के तीन जवानों को 5-5 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी।

Comments

Most Popular

To Top