Army

शहीदों के परिवारों की मदद करने पर अक्षय-सायना को नक्सलियों की धमकियां

अक्षय कुमार सायना नेहवाल

नई दिल्ली। नक्सलियों को अब मनोरंजन और खेलजगत की हस्तियों की तरफ से सुरक्षाबलों के लिए की जा रही मदद से भी तकलीफ होने लगी है। हालत ये है कि अपनी खींझ निकालने के लिए इन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को धमकी तक दे डाली। 11 मार्च को नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों की इन स्टार्स ने मदद की थी, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के नक्सलियों ने पर्चे जारी कर उनके इस कार्य की खुलेआम निंदा की है।





छत्तीसगढ़ के नक्सलियों ने पर्चे जारी कर अक्षय कुमार और बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल को जो धमकी दी है उसमें सीआरपीएफ के शहीद जवानों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया।

प्रेस नोट में नक्सलियों ने लिखा

‘इन्हें देशभक्त नहीं कहा जा सकता, बल्कि देश की गरीब जनता के हत्यारे हैं। सीआरपीएफ की तैनाती गरीब जनता के दमन के लिए की गई है। हमले में मारे गए खूनी कुत्तों को शहीद मानकर सीनियर एक्टर अक्षय कुमार और सायना नेहवाल द्वारा  उनके परिवारों को आर्थिक मदद की कड़ी निंदा करते हैं। प्रमुख हस्तियों, सीनियर कलाकारों, खिलाड़ियों, सेलिब्रिटी लोगों से अनुरोध है कि वे क्रांतिकारी आंदोलन के पक्ष में खड़े हों। सरकारी पुलिसिया दमन और मानवाधिकार हनन की निंदा करें।’

Maoist-letter

नक्सलियों ने बस्तर जिले में बांटे पर्चे

बस्तर में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक नक्सलियों ने इस धमकी भरे इश्तेहार को दक्षिण बस्तर के बैलाडीला इलाके में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान बांटा। नक्सलवादियों ने एक हफ्ते से चल रही ‘नक्सलवाद की 50वीं जयंती’ के बीच ये कार्यक्रम किया था। ये पर्चे हिंदी और आदिवासी गोंडी दोनों भाषाओं में लिखे हुए थे।

माओवादियों ने एक सप्ताह से चल रही पचासवीं जयंती के अवसर पर इन पर्चों का प्रसार किया।

जवानों की मदद के लिए आगे आए थे ये स्टार्स

गौरतलब है कि 11 मार्च को सुकमा में नक्सलियों द्वारा मारे गए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 12 जवानों के परिवारों को एक करोड़ आठ लाख यानी प्रत्येक परिवार को 9 लाख की मदद की घोषणा की थी। वहीं बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शहीदों के परिवारों को 50-50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की थी।

अक्षय पहले भी कर चुके हैं मदद

अक्षय कुमार ने शहीद सैनिकों की परिवारों की मदद के लिए ‘भारत के वीर’ एप की शुरुआत की थी। इस एप के जरिए शहीद परिवारों को लाखों रुपये मिल चुके हैं। अक्षय इससे पहले भी शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए अकसर आगे आते रहे हैं। यही नहीं, महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में किसानों की मदद के लिए भी अक्षय कुमार आगे आए थे। खबर ये भी आई थी कि अक्षय ने एक कम्पनी के ब्रैंड के प्रमोशन के लिए 10 करोड़ की फीस भी आधी कर दी, क्योंकि वह ब्रांड उन्हीं किसानों से ही फल लेता है जो सूखे की चपेट में आए थे। इससे कम्पनी को भी नुकसान हुआ। हालांकि अक्षय और सायना ने अभी इस धमकी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है।

 

Comments

Most Popular

To Top