CRPF

CRPF ट्रेनिंग सेंटर में संदिग्ध दशा में मिला जवान का शव

अनिल कुमार

जम्मू। कश्मीर के बड़गाम जिले के हमहमा इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) के ट्रेनिंग सेंटर में संदिग्ध अवस्था में एक जवान का शव बरामद हुआ है। मृत जवान का नाम अनिल अदलकर है जो कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में आरक्षक था।





42 साल के जवान अनिल की तैनाती सीआरपीएफ की 35वीं बटालियन में की गई थी। वह मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के रहने वाले थे। जवान का शव मिलने के बाद तमाम वरिष्ठ अधिकारी और जवान मौके पर पहुंच चुके हैं। वहीं स्थानीय पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है।

उनके निधन का समाचार मिलते ही बैतूल में तुलसी नगर सहित पूरे शहर में शोक की लहर छा गई है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक शनिवार को शहीद सैनिक का अंतिम संस्कार करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, तुलसी नगर निवासी स्व. संपतराव अदलकर के दूसरे नंबर के पुत्र अनिल पिछले 17 वर्षों से सीआरपीएफ में आरक्षक हैं।

जानकारी के मुताबिक 37 वर्षीय अनिल तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। उनका बड़ा भाई कृष्णा अदलकर वन विभाग में पदस्थ है जबकि छोटा भाई व्यवसायी है। अनिल के पिता संपतराव का दो माह पहले ही लंबी बीमारी के बाद निधन हुआ। शहीद सैनिक का पुत्र (11 वर्ष) व पुत्री (8 वर्ष) भोपाल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अनिल गत 29 अप्रैल को ही एक माह के अवकाश के बाद ड्यूटी पर कश्मीर लौटा है। अनिल की पदस्थापना दो माह पहले ही कश्मीर में हुई है।

Comments

Most Popular

To Top