CRPF

बिहार: नक्सली मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के सब-इंस्पेक्टर शहीद, गांव में मातम

सब-इंस्पेक्टर रौशन कुमार

गया। बिहार के गया-औरंगाबाद बॉर्डर पर नक्सलियों के IED ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कोबरा बटालियन के एक सब- इंस्पेक्टर के शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक डुमरिया के छकरबंदा इलाके के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सीआरपीएफ और कोबरा टीम सर्च ऑपरेशन के लिए गई थी। इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई।





खबर के मुताबिक माओवादी नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में कोबरा बटालियन के दारोगा रौशन कुमार घायल हो गए। ब्लास्ट में घायल दारोगा को हेलिकॉप्टर से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सूत्रों के अनुसार ब्लास्ट के बाद नक्सलियों को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू की गई। दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग होने की सूचना है। सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों की तरफ भाग निकले। नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान अभी जारी है।

ब्लास्ट में शहीद हुए सब-इंस्पेक्टर रौशन कुमार लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक थाना सेत्र के गरसंडा गांव के मूल निवासी थे। अभी 11 दिन पहले ही उनकी पोस्टिंग दिल्ली से गया हुई थी। वह इकलौते बेटे थे। उनके पिता मिथिलेश सिंह औटा में पशु चिकित्सक हैं। उनकी शहादत की खबर से गांव में मातम छा गया है।

Comments

Most Popular

To Top