CRPF

…इस तरह CRPF जवानों ने बचाई आदिवासी व्यक्ति की जान

CRPF ने आदिवासी व्यक्ति की बचाई जान
सौजन्य- गूगल

रायपुर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए सर्पदंश का शिकार हुए एक आदिवासी व्यक्ति की जान बचाने में मदद की। खबर के मुताबिक बीजापुर जिले के पुसकुंटा के एक आदिवासी व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया। बारिश की वजह से सड़क मार्ग सुव्यवस्थित नहीं था लिहाजा एंबुलेंस का समय पर पहुंचना नामुमकिन था। ऐसे में CRPF के जवानों ने उस कराह रहे व्यक्ति को खाट पर लिटाकर तकरीबन 2.5 किलोमीटर तक अपने कंधे पर लादकर स्वास्थ्य केंद्र ले गए।





सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि बल के जवान रायगढ़, पुसकुंटा और बाहेगुदा की ओर इलाके की निगरानी के लिए निकले थे। तभी उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति को सांप ने डस लिया है और ग्रामीण स्थानीय तरीके से उसका ईलाज कर रहे हैं। अस्पताल से मदद मांगी गई किंतु भेजी गई एंबुलेंस बारिश की वजह से घटना स्थल तक नहीं आ सकती थी।

ऐसे में सूझबूझ, बहादुरी, निष्ठा का परिचय देते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला। सर्पदंश से पीड़ित व्यक्ति को खटिया पर लिटाया और पूरी मुस्तैदी के साथ उसे अपने कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया। इस तरह आदिवासी व्यक्ति की जान बचाई जा सकी।

 

Comments

Most Popular

To Top