CRPF

सीआरपीएफ के जवानों ने एक हजार यूनिट रक्तदान किया

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का ब्लड डोनेशन कैंप

रांची। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF-सीआरपीएफ) की ओर से बुधवार को धुर्वा स्थित 133 बटालियन कैंप में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में महानिरीक्षक संजय आनंद लाठकर सहित अन्य जवानों ने रक्तदान किया।





इस मौके पर सीआरपीएफ आईजी ने कहा कि रक्तदान से बड़ा और कोई दान नहीं है। आगे भी सीआरपीएफ के जवान रक्त दान करते रहेंगे जिससे राज्य में रक्त की कमी ना हो। उन्होंने कहा कि रक्तदान से प्रत्येक वर्ष लाखों लोगों की जान बचती है। रक्तदान जटिल चिकित्सा एवं सर्जरी प्रक्रिया में काफी सहायता करता है तथा मरीजों की जान जाने के खतरे से बचाने तथा लंबा जीवन जीने में मदद करता है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जैसे संगठन जो कि आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, के लिए रक्तदान की बड़ी सार्थकता है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कार्मिकों को समय समय पर नियमित रुप से रक्तदान जैसे अच्छे एवं सामाजिक कार्यों से जोड़ा जाता रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने व्यापक रक्तदान कार्यक्रम अलग-अलग तिथियों पर आयोजित कर इस वर्ष का विश्व रक्तदान दिवस मनाया। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर झारखंड में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सभी स्थानों पर अधिकारियों तथा जवानों द्वारा स्वैच्छिक रूप से रक्तदान कर विभिन्न ब्लड बैंक को लगभग 1000 यूनिट रक्तदान कर इसे सफल बनाया। उन्होंने बताया कि रांची में रिम्स में , देवकमल अस्पताल, डाल्टेनगंज, धनबाद के पीएमसीएच, बोकारो, गढ़वा, चतरा, जमशेदपुर, चाईबासा में तैनात जवानों ने रक्तदान किया।

Comments

Most Popular

To Top