CRPF

CRPF ने नाकाम किया उड़ी जैसा हमला, 4 आतंकी ढेर, ‘भारत माता की जय’ के लगे नारे

आतंकी हमला

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के सुम्बल में आज तड़के सीआरपीएफ (CRPF) की 45वीं बटालियन के कैम्प पर उसी तर्ज पर चार पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने फिदायीन हमले की कोशिश की जैसी कि उड़ी में की गई थी लेकिन इस बार आतंकियों की दाल नहीं गली और सीआरपीएफ जवानों और पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों आतंकियों को मार गिराया। इस कैम्प में सीआरपीएफ की चार्ली और डेल्टा कंपनी का मुख्यालय है। यह मुठभेड़ करीब एक घंटे चली। इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी सीआरपीएफ का साथ दिया। पिछले साल सितम्बर में उड़ी में आतंकियों ने इसी रणनीति का प्रयोग किया था और उस हमले में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। यह वही 45वीं बटालियन है जिसे कमांडेंट चेतन चीता कमांड करते थे।





सीआरपीएफ कैम्प पर हमला नाकाम

सीआरपीएफ कैम्प पर हमला करने की कोशिश में मारे गए आतंकवादी

आतंकी हमला

आतंकियों का हमला नाकाम करने वाला सीआरपीएफ का सब इन्स्पेक्टर योगेश कुमार

सीआरपीएफ कैम्प पर हमला नाकाम

आतंकियों के पास से बरामद हथियार, पेट्रोल बम और गोला बारूद

 

 

सीआरपीएफ कैम्प पर हमला

सीआरपीएफ कैम्प पर हमला करने की कोशिश में मारे गए आतंकियों से बरामद हथियार और अन्य सामान

आतंकियों ने आज तड़के पौने चार बजे निकटवर्ती बागों में से कैम्प पर फायर करते हुए कैम्प में दाखिल होने का प्रयास किया और फिर ग्रेनेड से हमला किया। लेकिन सतर्क संतरी तुरंत हरकत में आए और जवाबी फायरिंग की। दूसरी तरफ से सुम्बल पुलिस भी आतंकियों पर फायरिंग करने लगी। करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद चार आतंकी मारे गए।

आतंकवादी अपने साथ तीन पेट्रोल बम भी लाए थे ताकि उड़ी की तरह कैम्प में आग लगा सकें। सतर्क संतरियों ने पहले आतंकवादी को, जो कैम्प में घुसने की कोशिश कर रहा था, कुछ मिनट में ही मार गिराया था। इसके बाद बाक़ी तीन आतंकवादी आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और सीआरपीएफ जवानों और पुलिस की गोलियों के शिकार हो गए।

आतंकियों को मारने के बाद सीआरपीएफ जवानों ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे-देखिए वीडियो

बताया जाता है कि आतंकियों को मार गिराने के बाद सीआरपीएफ जवानों ने ‘भारत माता की जय’ का उद्घोष भी किया। आतंकियों के शवों से तलाशी के दौरान चार एसाल्ट राइफलें, एक दर्जन के करीब ग्रेनेड व यूबीजीएल, पाउ, भारी मात्रा में कारतूस, दवाएं, पेट्रोल बम, कोल्ड ड्रिंक्स, तीन रेडिया सेट, जीपीएस, मैट्रिक्स शीट मिली है। सर्च आपरेशन जारी है।

बांदीपोरा में आतंकी हमले के बाद हाई अलर्ट, श्रीनगर समेत कई जिलों में कड़ी सुरक्षा

बांदीपोरा सीआरपीएफ के मुख्यालय पर सोमवार तड़के आतंकी हमले की साजिश के बाद से ही कश्मीर घाटी में सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट जारी कर दिया गया है। बीते 48 घंटों में सुरक्षाबलों पर हुए दो बड़े हमलों के बाद से ही कश्मीर में संवेदनशील हालातों के मद्देनजर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। कश्मीर में सुरक्षा के लिए सेना, अर्धसैनिक बलों और जेएंडके पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

श्रीनगर में डाउनटाउन के तमाम इलाकों में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इस क्रम में नौहट्टा, खान्यार, मैसूमा, सफाकदल और रैनावाड़ी के इलाकों में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। इसके साथ ही शोपियां, पुलवामा, बांदीपोरा, कुपवाड़ा और बारामुला जिलों में भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर फिर लगी रोक

बांदीपुरा में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी है। किसी तरह की अफवाहें न फैलें, इसलिए ये कदम उठाया गया है। इससे पहले राज्य सरकार ने घाटी में 22 सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बैन लगा दिया था, जो करीब एक महीने तक जारी रहा तथा उसे हाल ही में हटा लिया गया था।

Comments

Most Popular

To Top