CRPF

सीआरपीएफ ने ऐसे मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन (सीडब्लूए) ने नई दिल्ली स्थित नार्दर्न सेक्टर स्टॉफ कैंप में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम डिप्रेशन पर आधारित था। कार्यक्रम में सीडब्लूए की अध्यक्ष शालू लखटकिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर और फीता काटकर श्रीमती लखटकिया ने की।





कार्यक्रम में आए अतिथियों ने स्वास्थ्य के प्रति लोगों को सचेत किया

श्रीमती शालू लखटकिया ने कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए लोगों को फिट रहने के तौर-तरीके भी बताए। वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर प्रिया बीर ने लोगों को डिप्रेशन से लड़ने के कारगर तरीके बताए और स्वास्थ्य से जुड़ी और भी कई बातें बताईं। सीआरपीएफ के मेडिकल डायरेक्टर नवीन राम ने भी स्वास्थ्य को लेकर अपने विचार रखे।

इस अवसर पर स्वास्थ्य कैंप भी लगाया गया था जहां लोगों का चेकअप किया गया और उन्हें दवाएं दी गईं। मरीजों को फल वितरित किए गए।

कार्यक्रम में सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को दवाइयां दी गई और उनका हेल्थ चेकअप किया गया। हेल्थ चेकअप में ब्लड प्रेशर, आंखों का चेकअप, ईसीजी, शुगर से जुड़ी जांच की गई। कार्यक्रम में फिजिशियन, डेटिंस्ट भी मौजूद रहे।
कार्यक्र में श्रीमती शालू लखटकिया, प्रोफेसर प्रिया बीर के अलावा, श्रीमती एम भवानी, श्रीमती प्रीति आनंर, श्रीमती तनू, श्रीमती वंदना, श्रीमती रुपिंदर कौर भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को तनाव से बचने के तरीके बताए गए।

Comments

Most Popular

To Top