CRPF

CRPF ने विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया सप्लायर

सीआरपीएफ

गिरिडीह। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ-CRPF) और झारखंड पुलिस ने साझा ऑपरेशन के दौरान विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है। इस कार्रवाई को नक्सलियों के लिए बड़ा झटका कहा जा सकता है। इस मामले में सुरेश यादव नामके एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है।





सीआरपीएफ प्रवक्ता के मुताबिक़ झारखंड के गिरिडीह जिले के टिसरी थाना क्षेत्र के सिमरदडीह गाँव में एक ठिकाने पर मारे गए छापे के बाद ये बरामदगी हुई। यहाँ से जिलेटिन की 2772 छड़ें, 6750 इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, 8060 मीटर कोर्डेक्स वायर बरामद किया गया।

गिरफ्तार किए गए सुरेश यादव ने यह सब अपने घर में छिपा रखा था। वह कई लोगों को विस्फोटकों की सप्लाई करता था। सुरेश डोमचांच के इन्द्रनारायण मेहता से विस्फोटक खरीदता था। गौरतलब है कि कोडरमा की माइका और अन्य पत्थर खदानों में विस्फोटकों की सप्लाई गिरिडीह से की जाती है। सुरेश इस धंधे में लंबे समय से जुड़ा हुआ था और पुलिस को उसकी तलाश थी।

डीजीपी ने दी नक्सलियों को सख्त चेतावनी

बोकारो। नक्सलियों द्वारा जलाये गये रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीके पांडेय गुरुवार को स्पेशल ट्रेन से गोमिया रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पत्रकारों को बताया कि नक्सली अजय महतो और उसके सभी नक्सली साथियों को चुन-चुनकर गोली मारेंगे और नक्सलियों को लुगु और झुमरा पहाड़ से खत्म कर देंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नक्सलियों का आत्मसमर्पण करा कर मुख्यधारा से जोड़ने के लिये तैयार है। इसके बावजूद अगर नक्सली अपने आदत से बाज नहीं आते हैं तो उन्हें मरने के लिये तैयार रहना होगा। साथ ही जब तक लुगु और झुमरा पहाड़ से नक्सलियों सफाया नहीं होगा, तब तक पुलिस चैन से नहीं बैठेगी।

डीजीपी पांडेय ने कहा कि सभी चिह्नित नक्सलियों का संपत्ति अटैच कर ली जायेगी। डीजीपी के साथ रेल डीआईजी जितेंद्र सिंह, बोकारो कोयलांचल डीआईजी साकेत कुमार सिंह, एसटीएफ आईजी आरके धान, एसपी वाईएस रमेंष, रेल एसपी धनबाद हरदीप टी जनार्दनन सहित जिले एवं अनुमंडल के कई पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Most Popular

To Top