CRPF

CRPF की कोबरा बटालियन ने नक्सली गढ़ में घुसकर ढेर किए 4 नक्सली

जंगल में नक्सली
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की विशेष यूनिट ने आज सुबह छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया। मीडिया खबरों के मुताबिक यह मुठभेड़ करकानगुड़ा इलाके में बीमापुर से करीब एक किलोमीटर भीतर जंगली क्षेत्र में आज सुबह तकरीबन 06 बजे शुरू हुई। यह जानकारी सशस्त्र बल की यूनिट ने दी है।





उधर सुकमा (छत्तीसगढ़) से मिली खबर के मुताबिक जिले के एडिशनल एसपी (नक्सल ऑपरेशन) सलभ सिन्हा ने बताया की थाना चिंतागुफा और चिंतलनार के बीच करकानगुड़ा के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। रात भर करीब 22 किमी की दूरी तय करते हुए कोबरा 201 बटालियन (CRPF) के जवान उस जगह पर पहुंचे और फायरिंग शुरू की। करीब एक घंटे तक चली काउंटर फायरिंग के बाद नक्सली मोर्चा छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ के बाद जवानों द्वारा मुयायना करने पर वर्दीधारी 04 माओवादियों के शव बरामद हुए हैं। उनके पास से एक इनसास राइफल और दो 303 राइफल्स समेत कई हथियार बरामद हुए। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बल वापस हो चुके हैं। मृत नक्सलियों के शवों को शिनाख्त के लिए जिला मुख्यालय लाया गया है।

Comments

Most Popular

To Top