CRPF

छत्तीसगढ़: धमतरी में नक्सली मुठभेड़, CRPF का जवान शहीद

नक्सली
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया। वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियों में इजाफा हुआ है।





बता दें कि गुरुवार को कांकेर में नक्सली मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे और आज नक्सलियों ने धमतरी को निशाना बनाया है। मीडिया खबरों के मुताबिक जिले के सिहावा इलाके के चमेदा और साल्हेभाठ के घने जंगल में नक्सलियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बल सुबह तड़के करीब 4:30 बजे सर्च ऑपरेशन के लिए गश्त पर निकले थे।

जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने अचानक अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की जिसके बाद नक्सली वहां से भाग निकले पर यहां दो जवानों को गोली लग चुकी थी। जिसमें सीआरपीएफ के एक जवान हरीशचंद्र की मौत हो गई। शहीद जवान सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के बोराई कैंप में तैनात थे और भोपाल के रहने वाले थे। अन्य घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

Comments

Most Popular

To Top