CRPF

सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवार को अक्षय कुमार ने दिए 1.08 करोड़ रुपये

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार सिर्फ बालीवुड फिल्मों में अपने एक्शन और कामेडी के लिए ही नहीं जाने जाते हैं, बल्कि वह देशभक्ति की फिल्मों से भी लोगों खासकर सुरक्षा बलों का हौसला बढाते रहते हैं। एक बार फिर से सुरक्षा बलों के प्रति उनका लगाव तब देखने को मिला जब 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 12 जवानों के परिजनों को अक्षय कुमार ने 9 लाख रूपये प्रति जवान के हिसाब से 1.08 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार को सैनिकों के लिए आगे आने पर धन्यवाद दिया।





वैसे यह पहला मौका नहीं है जब अक्षय कुमार शहीदों के लिए आगे आए हों उन्होंने इससे पहले बीते साल नवंबर में असम हमले में शहीद हुए एक जवान के परिवार को भी अक्षय ने 9 लाख रुपये की मदद की थी। अक्षय ने सीआरपीएफ डीआईजी अमित लोढ़ा से शहीदों के परिवार की पूरी जानकारी मांगी और लोढ़ा से शहीदों के परिवार को 9 लाख रुपये देने की इच्छा जताई।

सायना नेहवाल भी CRPF के शहीद जवानों के लिए आगे आईं

डीआईजी लोढ़ा ने एक समाचार पत्र को बताया, ‘अक्षय लगातार मेरे संपर्क में थे और जब उन्होंने प्रत्येक शहीद के परिवार को 9 लाख रुपये देने की बात कही तो हमें बड़ी खुशी हुई। हम अक्षय के योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं।’

इस माओवादी हमले में शहीद हुए जवान सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन से थे। माओवादियों ने यह हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के भेज्जी क्षेत्र में उस समय किया गया जब जवान इस इलाके मं अवरुद्ध सड़क को खाली कराने के काम में जुटे थे। सीआरपीएफ के आईजी सुंदर राज सिंह ने बताया कि जवान सड़कों को खाली करा रहे थी इसी दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

अक्षय कुमार ने देश से की थी शहीदों के लिए पैसे डोनेट करने की अपील

आपको बता दें कि इसके पहले इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्षय ने फेसबुक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था कि सभी भारतीय बिना किसी रोक टोक के शहीद जवानों की फैमिली को हेल्प कर सकें इसलिए मैं एक वेबसाइट-ऐप बनाना चाहता हूं। उन्होंने इसके लिए अपने फैंस से विचार भी मांगे थे।

Comments

Most Popular

To Top