CRPF

छत्तीसगढ़ में फिर माओवादी हमला, CRPF के 12 जांबाज जवान शहीद, हथियार भी लूटे

दंतेवाड़ा में मुठभेड़

सुकमा: माओवादियों ने 24 घंटे को दौरान एक और बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ पर हमला किया। इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद और कई जवान घायल हुए हैं। इनमें से 11 जवान मौके पर शहीद हो गए जबकि एक जवान ने अस्पताल ले जाए जाते समय दम तोड़ा। माओवादियों ने जवानों के हथियार और रेडियो सेट्स भी लूट लिए। शहीद हुए जवान सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन से थे।





माओवादियों ने यह हमला छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के भेज्जी क्षेत्र में उस समय किया गया जब जवान इस इलाके मं अवरुद्ध सड़क को खाली कराने के काम में जुटे थे। सीआरपीएफ के आईजी सुंदर राज सिंह ने बताया कि जवान सड़कों को खाली करा रहे थी इसी दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

सीआरपीएफ के शहीद हुए जवानों की लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को भी सुकमा में ही एक सरपंच की माओवादियों ने हत्या कर दी थी। सुकमा में माओवादी अक्सर आतंक बरपाते रहते हैं। सुकमा के जंगलों में ही कुछ समय पहले कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्या चरण शुक्ल समेत कई लोगों की नृशंस हत्या की थी।

नहीं लिया सबक, CRPF पर सुकमा में यह पांचवां बड़ा हमला

प्रधानमंत्री ने गृहमंत्री मंत्री से बात की और उन्हें मौके पर जाने का निर्देश दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुःख जताते हुए शहीद जवानों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। इस बड़ी वारदात से सीआरपीएफ ही नहीं देश भी हिल गया है। घटना के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने गृहमंत्री मंत्री से बात की और उन्हें मौके पर जाने का निर्देश दिया। हालात का जायजा लेने के लिए राजनाथ सिंह सुकमा पहुँच रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने घटना के बारे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से बात की है। राज्य सरकार घायलों को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करा रही है। राजनाथ ने कहा घटना को अंजाम देने वालों बख्शा नहीं जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top