CRPF

CRPF की बस्तरिया बटालियन में 204 उम्मीदवारों का चयन

बीजापुर (छत्तीसगढ़): विवेकानंद प्रोत्साहन योजना के अन्तर्गत युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में स्थापित करने के उद्देश्य से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अन्तर्गत बस्तरिया बटालियन में बीजापुर जिले के 204 युवक-युवतियों को चयन होने में सफलता मिली है। बस्तरिया बटालियन में 137 पुरूष व 67 महिलाओं का चयन हुआ है। इन सभी चयनित उम्मीदवारों को जिला प्रशासन द्वारा एक महीने का आवासीय प्रशिक्षण आयोजित कर भर्ती के लिये तैयार किया गया था।





पुलिस उप महानिरीक्षक सीआरपीएफ बीजापुर द्वारा जारी सूची के मुताबिक जिले के 204 उम्मीदवारों का बस्तर बटालियन के लिये चयन किया गया है। चयनित उम्मीदवारों में जनरल ड्यूटी आरक्षक पुरूष में 119, जनरल ड्यूटी आरक्षक महिला में 59 की सेवायें बस्तर बटालियन को मिलेगी। इसके अलावा नाई, बगलर, कुक, मोची, जलवाहक, धोबी और सफाई कर्मी के लिये पुरूष वर्ग में 18 व महिला वर्ग में 08 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

चयनित उम्मीदवारों की सूची सीआरपीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक कार्यालय, समस्त बटालियन, जिला कार्यालय, जिला पंचायत, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, जनपद पंचायत और जिले के सभी थानों के सूचना पटल पर चस्पा की गई है, जिसे उम्मीदवार देख सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top