CISF

CISF को मिलेंगे डीडीए के 794 फ्लैट्स

नई दिल्ली। हाल ही में डीडीए की बोर्ड मीटिंग में लिए गए फैसले के बाद रोहिणी और सिरसपुर में बने 794 फ्लैट्स अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को दिए जाएंगे। पिछले सप्ताह हुई एक बैठक में 794 फ्लैट्स सीआईएसएफ को देने को मंजूरी दे दी गई।





दरअसल ये एलआईजी फ्लैट्स छोटे आकार के कारण डीडीए के लिए समस्या बन चुके थे। पिछली दो हाउसिंग स्कीम में इन फ्लैट्स में लोगों ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई। 30 नवंबर 2017 को हाउसिंग स्कीम के तहत ड्रॉ में कुल 12,617 आवेदकों को फ्लैट्स मिले थे। इनमें से करीब 6,000 फ्लैट्स छोटे साइज और बुनियादी सुविधाओं के अभाव में लौटा दिए गए थे। इनमें ज्यादातर फ्लैट्स सिरसपुर और रोहिणी के थे। सिरसपुर के तकरीबन सभी फ्लैट्स लोगों ने वापस कर दिए थे।

गृह मंत्रालय को की थी CISF को फ्लैट्स देने की पेशकश

डीडीए ने जनवरी में गृह मंत्रालय को लेटर भेजकर पैरामिलिट्री फोर्स के लिए फ्लैट्स की डिमांड के बारे में पूछा था। जवाब मिलने के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने इस मुद्दे को डीडीए की बोर्ड बैठक में रखा। इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद 794 फ्लैट्स अब सीआईएसएफ को  दिए जाने का फैसला लिया गया है। हालांकि बाकी बचे फ्लैट्स अभी भी डीडीए के लिए मुसीबत बने हुए हैं। डीडीए की इंजीनियरिंग टीम इन फ्लैट्स के लिए सर्वे कर रही है कि कैसे इनके आकार को कम खर्च में बढ़ाया  जा सकता है या फिर दो फ्लैट्स को भी मर्ज किया जा सकता है।

Comments

Most Popular

To Top