CISF

CISF जवानों ने एयरपोर्ट से दो दिन में पकड़ा 65 लाख रुपये का सोना

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने दो दिन में दो अलग-अलग घटनाओं में तस्करी कर लाया जा रहा लगभग 65 लाख रुपये का सोना पकड़ा है। सोमवार को इंफाल हवाई अड्डे पर तीन यात्रियों से सोने के छह बार और दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक यात्री से सोने के चार बार पकड़े।





इंफाल हवाई अड्डे पर सोमवार को दोपहर लगभग ढाई बजे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गणेश झा ने सुरक्षा जांच में दो यात्रियों के शरीर (मलाशय) में धातु की मौजूदगी पाई। दोनों यात्रियों की पहचान नूर मोहम्मद और अजमल हुसैन के रूप में हुई है। समझा जाता है वे दोनों इंफाल से कोलकाता जा रहे थे। इसी बीच एक अन्य बूथ पर सब इंस्पेक्टर मुकेश ने सुरक्षा जांच में एक अन्य यात्री के शरीर में भी धातु की मौजूदगी पाई। इस यात्री की पहचान शाहिद अहमद के रूप में हुई है। समझा जाता है तीनों यात्री एक ही उड़ान से कोलकाता जा रहे थे।

पूछताछ में तीनों यात्रियों ने कबूल किया कि उनमें से हरेक ने अपने मलद्वार में सोने के दो-दो बार छिपा रखे हैं। तुरंत CISF और Custom के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया गया। सघन जांच के बाद उनके पास से सोने के छह बार (वजन लगभग 1730 ग्राम) बरामद किए गए। इसकी कीमत लगभग 51 लाख रुपये है। तीनों यात्रियों को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।

इधर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी की कोशिश में सीआईएसएफ ने दो लोगों को दबोच लिया। पकड़े गए लोगों में एक अबूधाबी से आया यात्री शाहनवाज और दूसरा एयरपोर्ट पर काम करने वाला क्लीनर बताया गया है। इनके पास से 446 ग्राम सोने के चार बिस्कुट भी बरामद हुए हैं। बरामद सोने की कीमत लगभग 14 लाख रुपये है।

Comments

Most Popular

To Top