Forces

छत्तीसगढ़ः सुकमा में मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर, 5 लाख का इनामी नक्सली भी गिरफ्तार

सुकमा में नक्सली

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 15 नक्सली मारे गये। सुरक्षा बल पांच लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में भी कामयाब रहे।





मीडिया खबरों के मुताबिक सुकमा इलाके के एक कैंप में लगभग 20-25 नक्सलियों के होने की सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। DRG, CRPF, और STF की एक संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ दक्षिण सुकमा के एक जंगल में सोमवार सुबह हुई। खबर लिखे जाने तक नक्सलियों के 15 शव बरामद किए जा चुके थे। मुठभेड़ स्थल से एक दर्जन से ज्यादा हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक कोंटा थाना क्षेत्र में बंडा गांव के नजदीक नक्सलियों के ठिकाना बनाने की सूचना मिली थी। DRG, CRPF, और STF की एक संयुक्त टीम भेजी गई। टीम ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। नक्सलियों को जैसे ही पुलिस की घेराबंदी की भनक लगी उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और कार्रवाई शुरू कर दी।

खबरों के मुताबिक सुरक्षा बलों की योजनाबद्ध घेराबंदी के सामने नक्सलियों की एक न चली। लगभग दो घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रहीं। एक अनुमान के मुताबिक 18 से 20 नक्सली मारे गये हैं और कुछ घायल भी हुए हैं। कुछ शवों को नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे। मारे गये नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है।

मुठभेड़ की जगह से 10 बंदूके, एक पिस्तौल, एक तमंचा, गोला-बारूद, बिजली के तार, बैटरी, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य, और रोजाना के इस्तेमाल में आने वाली चीजें भी बरामद हुई हैं।

भागने में सफल रहे नक्सलियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

Comments

Most Popular

To Top