CISF

‘संरक्षिका’ बना रही है CISF के परिवारों को सक्षम: सोनल शाह

संरक्षिका के प्रोग्राम में सोनल शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की वाइव्फ वेलफेयर एसोसिएशन (संरक्षिका) के छठे वार्षिक आयोजन में केंद्रीय गृह मंत्री की पत्नी सोनल शाह ने कहा कि संस्था बल के सदस्यों के परिवारों को सबल और सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। वह नई दिल्ली स्थित सिरी फोर्ट ऑडोटोरियम में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग ले रही थीं।





उन्होंने कहा कि ‘संरक्षिका’ को भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए।

संरक्षिका के प्रोग्राम में सोनल शाह

‘संरक्षिका’ की अध्यक्ष रंजीता रंजन ने अपने संबोधन में कहा कि संस्था बल के सदस्यों के परिजनों के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वह देश के जिम्मेदार नागरिक बन सकें। स्थापना के बाद से ही संस्था ने बल के कर्मियों के बच्चों और परिजनों के कल्याण के लिए विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत की है।

CISF संरक्षिका में डांस का कार्यक्रम

इस अवसर पर ‘संरक्षिका’ पत्रिका के 8वें संस्करण का विमोचन बतौर मुख्य अतिथि सोनल शाह ने किया। इस पत्रिका में बल के सदस्यों, बच्चों तथा महिला बल सदस्यों द्वारा लिखित रोचक सामग्री को प्रकाशित किया गया। समारोह में बल के पूर्व महानिदेशकों की पत्नियां संस्था के सभी सदस्य तथा दिल्ली व एनसीआर की इकाइयों से बड़ी संख्या में सीआईएसएफ परिवारों ने भाग लिया।

Comments

Most Popular

To Top