CISF

जानिए CISF, SSB और गृह मंत्री ने क्यों नहीं मनाई होली ?

नई दिल्ली। छत्तीसगढ के सुकमा हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवानों के शोक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बार होली नहीं मनाने की घोषणा की है। राजनाथ सिंह होली से ठीक पहले सुकमा में माओवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 12 जवानों के मारे जाने से बुरी तरह आहत हैं। उधर सीआईएसएफ (CISF) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने भी ट्वीट कर होली न मनाने का फैसला किया।





राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहीद जवानों के परिवार को एक करोड़ रुपये बतौर अनुकंपा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश सैनिकों के बलिदान को बेकार नहीं जाने देगा और माओवादियों को करारा जवाब देकर इसका प्रतिशोध भी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारे सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएंगी हमें विश्वास है कि हम माओवादियों की गतिविधियों पर नियंत्रण कर पाएंगे।
राजनाथ सिंह ने कहा कि माओवादियों ने जो किया वह हताशा और बौखलाहट में आकर किया है। उन्होंने कहा कि माओवादियों की गतिविधियों में तेजी से गिरावट आ रही है, जिससे वे बौखला गए हैं और जवानों को अपना निशाना बना रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सुकमा जिले में एक माओवादी हमले में सीआरपीएफ की 219 वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गये और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

Comments

Most Popular

To Top