CISF

CISF के 32 अधिकारी-जवान स्वतंत्रता दिवस पर ‘राष्ट्रपति पुलिस पदक’ से नवाजे गए

सीआईएसएफ

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 32 अफसरों और जवानों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित पुलिस पदकों से सम्मानित किया गया है। जिसमें 03 अफसरों को विशिष्ट सेवाओं के लिए ‘राष्ट्रपति पुलिस पदक’, बल के 23 सदस्यों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक, 03 सदस्यों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अग्नि सेवा पुलिस पदक और 03 अन्य बल सदस्यों को सराहनीय सेवाओं के लिए अग्नि सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।





CISF के सीनियर अधिकारी के मुताबिक विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वाले अफसरों में 12वीं रिजर्व बटालियन के कमांडेंट सत्यवीर सिंह, 10वीं रिजर्व बटालियन के उप कमांडेंट आर पेग्नकनन और तमिलनाडु के आईपीआरसी महेंद्रगिरी में तैनात उप निरीक्षक एस रविंद्रन शामिल हैं।

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

अलावा इसके सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से वरिष्ठ कमांडेंट अजय कुमार, महेंद्र कुमार यादव, आराधना, अनिल दामोर को सम्मानित किया गया है।

बता दें कि सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक पाने वाले अफसरों में कमांडेंट शिवेंद्र प्रताप सिंह तोमर, अजय कुमार झा, ललित कुमार झा, श्रीकृष्ण सारस्वत, उप कमांडेंट यशपाल सिंह शेखावत, सहायक कमांडेंट देवेंद्र सिंह, शिव प्रकाश, हरेंद्र कुमार, सहायक उपनिरीक्षक टीपी अब्दुल लतीफ, टिकेंद्रजीत तालुकदार, भक्त बहादुर सुब्बा, चंद्र कुमारन के, धनराज सिंह ठाकुर, श्रीनिवासुलु जी, रमुलु टी, तपन सरकार, आर नवाकुमारस प्रमेन के, राम नरेश प्रसाद का नाम शामिल है।

CISF के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अग्नि सेवा पुलिस पदक के लिए उपमहानिरीक्षक राज नाथ सिंह, उप कमांडेंट पी विनोद, उप-निरीक्षक सुदर्शन सिंह नेगी का नाम चुना गया है। जबकि सराहनीय सेवाओं के लिए अग्नि सेवा पदक से सहायक कमांडेंट रमेश सिंह, उप-निरीक्षक वर्धमान आर और सहायक उप-निरीक्षक एम के शिव अप्पा को सम्मानित किया जा रहा है।

Comments

Most Popular

To Top