CRPF

CRPF की 94 बटालियन और 134 बटालियन का स्थापना दिवस मनाया

134 बटालियन का स्थापना दिवस
पलामू में 134 बटालियन का स्थापना दिवस (सौजन्य- गुगल)

नई दिल्ली। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 94 बटालियन और 134 बटालियन का स्थापना दिवस रविवार को खूंटी और पलामू में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर रक्तदान शिविर, खेल प्रतियोगताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।





CRPF की 94 बटालियन का 30वां स्थापना दिवस रविवार को खूंटी (झारखंड) में मनाया गया। इस अवसर पर खूंटी और सिमडेगा के शहीदों के परिजनों और CRPF के उत्कृष्ट कर्मियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन भी किया गया। बटालियन मुख्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में बटालियन के कमांडेंट राजकुमार और द्वितीय कमान अधिकारी अमित कुमार सिन्हा सहित 49 लोगों ने रक्तदान किया। बटालियन के कमांडेंट राजकुमार ने बटालियन की शौर्यगाथा सुनाई और देश के लिए अपने प्राणों को बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी। उन्होंने जवानों और अधिकारियों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए बताया कि 1 अप्रैल 1988 को भुवनेश्वर में 94 बटालियन की स्थापना हुई थी। कार्यक्रम में CRPF के अधिकारियों और जवानों तथा उनके परिजनों ने उत्साह से भाग लिया।

पलामू में मना 143 बटालियन का 25वां स्थापना दिवस

पलामू में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात CRPF की 134 बटालियन का 25 वां स्थापना दिवस बटालियन मुख्यालय में धूमधाम से मनाया गया। बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार ने इस अवसर पर जवानों और अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि 134 बटालियन के अभियान से नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगा है। नक्सल विरोधी अभियान में तैनात इस बटालियन ने नक्सलियों की गिरफ्तारी से लेकर, विस्फोटक व हथियार बरामद करने समेत कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। इस अवसर पर कई खेल स्पर्धाएं भी आयोजित की गईं।

Comments

Most Popular

To Top