BSF

छुट्टी पर घर आए BSF जवान की आतंकियों ने की हत्या

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान की गोली मार कर हत्या कर दी। शहीद BSF जवान रमीज अहमद कुछ ही दिन पहले छुट्टियों में बांदीपोरा में अपने घर आए हुए थे। छुट्टियों में घर आए जवान की हत्या की यह दूसरी घटना है। इसी वर्ष मई माह में आतंकवादियों ने सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी। लेफ्टिनेंट फैयाज भी छुट्टियों में घर आए थे।





प्राप्त जानकारी के मुताबिक बांदीपोरा से लगभग 50 किलोमीटर दूर हाजिन इलाके में तीन-चार आतंकवादी अचानक रमीज अहमद के घर में घुसा। उनका मकसद रमीज को अगवा करने का था लेकिन घर में मौजूद परिजनों की नजर आतंकवादियों पर पड़ी तो उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों ने जवान रमीज को बेहद नजदीक से गोली मारी जिसकी वजह से उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। फायरिंग में रमीज के परिवार के अन्य चार लोग घायल भी हो गए। घायलों में उनके माता-पिता, भाई और फूफी भी शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि वारदात के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है।

BSF जवान रमीज अहमद राजस्थान में तैनात थे और इन दिनों छुट्टियों में घर आए हुए थे। इसी वर्ष मई माह में छुट्टियां मनाने घर आए लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की आतंकियों द्वारा हत्या के बाद सेना, सुरक्षा बलों और पुलिस ने अपने कर्मचारियों को छुट्टियों के दौरान अतिरिक्त एहतियात बरतने के लिए कहा था।

हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों इलाके का चप्पा-चप्पा तलाश रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top