Army

जम्‍मू-कश्‍मीर : पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद

भारतीय जवान

नई दिल्ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान द्वारा की गई फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया है। तथा तीन आम नागरिक भी घायल हुए।





सूत्रों के मुताबिक, बुधवार रात्रि 10.30 बजे पाकिस्‍तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के फायरिंग की गई। जिसका BSF के जवानों ने इसका मुहतोड़ जवाब दिया, दोनों और से तकरीबन दो घंटे तक गोलीबारी जारी रही आम नागरिक भी जिसकी चपेट में आ गए।

इस मुठभेड़ के दौरान जम्‍मू के आरएसपुरा सेक्टर में तैनात बीएसएफ की 78 बैटालियन के हेड कांस्‍टेबल सुरेश शहीद हो गए। तमिलनाडु के रहने वाले सुरेश 1995 में बीएसएफ में शामिल हुए थे। उनकी 13 साल की बेटी और छह साल के बेटा है।

गौरतलब है कि मंगलवार शाम पुंछ के चाकन दा बाग इलाके में भी एलओसी पर गोलीबारी की गई, जिसमें सेना के एक कैप्टन को गोली लगी थी। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने गोली चलाईं।  बता दें कि हाल  ही में भारतीय सेना ने LOC पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पाक सैनिकों को ढेर कर दिया था। पहले उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया फिर एलओसी के कोटली में जवाबी गोलीबारी के दौरान 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर कर दिया था।

Comments

Most Popular

To Top