Army

योगी ने किया शहीद के गांव में स्मारक बनाने का ऐलान

योगी आदित्यनाथ

देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को तहसील भाटपाररानी के ग्राम टीकमपार में बीएसएफ के शहीद प्रेम सागर के आवास पहुंचे। वहाँ वह कुल ग्यारह मिनट रहे। उन्होंने परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की और परिवार को ढांढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि शहीद प्रेम सागर के परिवार को हरसम्भव सहायता प्रदान की जाएगी।





इस अवसर पर उन्होंने शहीद की पत्नी ज्ञान्ती को 4 लाख रुपए का चेक एवं 2 लाख रुपए की एफडी प्रदान की। इससे पूर्व शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही द्वारा प्रदान की जा चुकी है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गांव में 1.5 एकड़ की सरकारी भूमि पर कन्या इण्टर कॉलेज बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गांव में शहीद स्मारक भी बनेगा। शेष बची सरकारी भूमि पर पार्क बनाया जाएगा और सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। टीकमपार में शहीद के नाम पर अस्पताल व केंद्रीय विद्यालय का निर्माण किया जाएगा और टीकमपार चौराहे पर शहीद की प्रतिमा लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही, मुख्य सड़क से गांव को जोड़ने वाले खड़ंजे मार्ग को सी.सी. रोड में बदला जाएगा। शहीद के परिजनों द्वारा गैस एजेन्सी की मांग पर मुख्यमंत्री ने गैस एजेन्सी के लिए केन्द्र सरकार को संस्तुति भेजने की बात भी कही।

Comments

Most Popular

To Top