BSF

वर्दी के प्रति लापरवाह BSF जवान-अफसर की खिंचाई

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (BSF-बीएसएफ) के अलंकरण समारोह में गुरूवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिस और अर्धसैनिक बलों को अपनी यूनिफॉर्म के प्रति लापरवाही दिखाने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने जवानों को अपनी वर्दी के प्रति सजग रहने की सलाह दी। समारोह के दौरान उन्हें कई अधिकारी और जवान बिना टोपी के नजर आए।





केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘अधिकारियों को अपनी वर्दी को लेकर चौकस रहना चाहिए। ये हमारे रूतबे और आत्मसम्मान का प्रतीक है।’ अलंकरण समारोह के बीएसएफ गान के सम्मान में खड़े हुए कई अधिकारी और जवान वर्दी के साथ टोपी नहीं लगाए हुए थे और अलंकरण के समय उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी के जूते के फीते ढीले होने का जिक्र करते हुए कहा कि आप कहेंगे कि गृहमंत्री को आपके जूते के फीतों की चिंता है, लेकिन मैं शुरू से ही चीजों को साफ सुथरा और व्यवस्थित रखने का पक्षधर हूं और खुद भी इसका सजगता से पालन करता हूं।

समय का पाबंद रहने की अपील

गृहमंत्री ने जवानों और अधिकारियों से भी अपनी यूनिफॉर्म को लेकर सजगता बरतने की अपील की। समारोह में एक अधिकारी द्वारा राजनाथ सिंह की मौजूदगी को उनकी उदारता कहने पर श्री सिंह ने कहा कि यह मेरी उदारता नहीं बल्कि कर्तव्य है। समारोह में चंद मिनट देरी से पहुंचे जवानों की लेटलतीफी भी नाराजगी जताई और उनसे समय का पाबंद रहने की अपील की है। राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि “मैं जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं।”

Comments

Most Popular

To Top