BSF

मंत्री के दखल पर BSF टॉपर की बहन को मिला हास्टल

नई दिल्ली: कश्मीर के रहने वाले सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की मौत के बाद अब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की परीक्षा में टॉप करने वाले कश्मीर के ही बीएसएफ अधिकारी नबील अहमद वानी और उसकी बहन को आतंकवादियों से धमकी मिल रही हैं। आतंकवादियों ने उन्हें धमकी दी है कि वह बीएसएफ की नौकरी छोड़ दे वरना जान देकर कीमत चुकाने को तैयार रहें। नबील अहमद वानी इस समय ग्वालियर के निकट टेकनपुर ट्रेनिंग सेंटर में हैं।





नबील अहमद वानी की बहन चंडीगढ़ में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हैं। आतंकियों से मिल रही धमकियों के बाद कालेज प्रबंधन चाहता है कि वह कालेज छोड़ दे। वानी का कहना है कि यह मेरा निजी मामला है। इसमें वह बीएसएफ को शामिल नहीं करना चाहते। इसलिए उन्होंने मंत्रालय को ख़त लिखकर अपनी बहन के लिए सुरक्षित हास्टल की मांग की। वानी की चिट्ठी के बाद केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने तुरंत कालेज प्रबंधन से बात की। इस पर कालेज प्रबंधन वानी की बहन को हास्टल में रखने को तैयार हो गया।

कश्मीर में आतंकियों की इतनी जुर्रत, अगवा कर लेफ्टिनेंट को मार डाला

नबील अहमद वानी के बारे में

  • उधमपुर के नबील अहमद वानी ने सीमा सुरक्षा बल की असिस्टेंट कमाडेंट की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है
  • नबील ने यह कामयाबी उस समय हासिल की थी जब घाटी में हिजबुल के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद हालात खराब हो गए थे
  • नबील फिलहाल BSF ट्रेनिंग एकैडमी टनकपुर (ग्वालियर) में हैं
  • नबील के पिता रफ़ीक़ अहमद वानी एक शिक्षक थे जो उधमपुर में ही पढ़ाया करते थे
  • 2013 में नबील सीमा सुरक्षा बल की परीक्षा में सफल नहीं हो पाए थे, उसी वर्ष उनके पिता का निधन हो गया था

लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर की गई थी हत्या

हाल ही में आतंकियों ने कश्मीर में उमर फैयाज नाम के युवा सैन्य अधिकारी की हत्या कर दी थी। फैयाज शादी समारोह में गए थे, जहां से उनका अपहरण कर लिया गया था। कश्मीर में आतंकी युवाओं द्वारा देश की ओर जुड़ने खासकर सेना से जुड़ाव को लेकर हमेशा धमकियां देते रहे हैं। फैयाज की कायरतापूर्वक हत्या को इसी से जोड़कर देखा रहा है।

Comments

Most Popular

To Top