BSF

रेड अलर्ट : भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने बढ़ाई चौकसी

भारत-बांग्लादेश बार्डर

कोलकाता। बांग्लादेश के सिलहट में आतंकी हमले के बाद रेड अलर्ट जारी करते हुए भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बीएसएफ के साउथ बंगाल फ्रंटियर के सीपीआरओ अजय कुमार ने बताया कि बांग्लादेश में हमले की घटना के बाद सीमा पर अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि वैसे तो बीएसएफ की टीम हमेशा सतर्क रहती है लेकिन पड़ोसी देश में आतंकी हमलों के बाद विशेष सतर्कता बरती जाती है।





ताकि कोई अभियुक्त सीमा पार कर बंगाल में प्रवेश न करे

घटना में शामिल कोई अभियुक्त सीमा पार कर बंगाल में प्रवेश न करे अथवा दोनों देशों की मालदह से लगी सीमा में बाड़ों के न होने का लाभ उठाकर कोई आतंकी भागने में सफल न हो सके, इसके लिये विशेष चौकसी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ बांग्लादेश सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ लगातार सम्पर्क में है। हर तरह की सुरक्षा जानकारी को दोनों देशों की टीम एक दूसरे के साथ साझा कर रही है ताकि सीमा पर सुरक्षा सुनिशचित की जा सके। इसके अलावा राज्य प्रशासन व आईबी के इनपुट की मदद से बंग्लादेश के आंतरिक हालात पर भी नजर रखी जा रही है।

सिलहट शहर में दो बम धमाकों में दो पुलिसवालों समेत छह लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि रविवार की सुबह बांग्लादेश के सिलहट शहर में लगातार हुए दो बम धमाकों में दो पुलिसवालों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। पुलिसवालों ने बताया कि ये दोनों ही विस्फोट आत्मघाती हमले की तरह अंजाम दिए गए हैं। ढाका के पास मौजूद आतंकियों के एक ठिकाने पर कार्रवाई के दौरान ये ब्लास्ट हुए और इसमें 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Comments

Most Popular

To Top