BSF

पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को बीएसएफ ने किया ढेर

बीएसएफ के जवान

चंडीगढ़। सीमा सुरक्षा बल के (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर में आज सबेरे तीन बजकर पांच मिनट पर एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिये की कोशिश को नाकाम करते हुए मार गिराया है। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक गुरदासपुर में कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी और लगातार चेतावनी देने के बाद भी इस महिला घुसपैठिए ने भारतीय सीमा पर निरंतर बढ़ना जारी रखा। इसके बाद जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी और उसे मार गिराया। इससे पहले कल रविवार को कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा स्थित वारीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवाद पाक परस्त आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तौयबा के बताए जाते हैं।





सीमा से 60 मीटर अंदर आ चुकी थी महिला

इस महिला के पास कोई हथियार या विस्फोटक प्राप्त हुआ या नहीं इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। हालांकि उसकी पहचान की जा रही है और पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महिला की उम्र करीब 60 साल बताई जा रही है, जो भारतीय सीमा की ओर बढ़ रही थी और सीमा पर 60 मीटर अंदर तक आ गई। जवानों द्वारा पहले चेतावनी स्वरूप हवाई फायरिंग की गई ताकि वह रुक जाए, लेकिन महिला नहीं रुकी। इस पर जवानों ने उसे वहीं ढेर कर दिया।

रविवार को एनकाउंटर में मारे गए थे दो आतंकी

रविवार को भारत नेपाल बॉर्डर से हिजबुल मुजाहिदीन के स्लीपर सेल का एक आतंकवादी भी गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले शनिवार को भी जम्मू पुलिस ने पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया था।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में रविवार को हुए एक एनकाउंटर में सिक्योरिटी फोर्स ने दो आतंकियों को मार गिराया था जिनके पास से काफी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ था। रविवार सुबह फोर्स को लश्कर-ए-तैयबा के कुछ आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद ये सर्चिंग शुरू की। कश्मीर में लैफ्टिनेंट उमर फैयाज की आतंकियों द्वारा किडनेप कर हत्या कर दिए, जाने के बाद सर्च आपरेशन तेज कर दिया गया है और इसके चलते सेना ने सात आतंकियों को पकड़ा है।

Comments

Most Popular

To Top