BSF

कांकेर में माओवादियों पर भारी पड़े BSF जवान

बीएसएफ-जवान

कांकेर। पखांजूर इलाके में सर्चिंग के लिए निकले बीएसएफ जवानों के साथ माओवादियों की मुठभेड़ हो गई। गुरुवार सुबह जवानों की एक टुकड़ी माओवादी मूवमेंट की सूचना पर सर्चिंग के लिए निकली थी। तभी जंगल में एक ओर से फायरिंग शुरू हो गई। जवानों की जवाबी गोलीबारी में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।





कांकेर-का-मैप

कांकेर जहां बीएसएफ और माओवादियों में हुई मुठभेड़

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ की टीम बांदे इलाके में कुरेनार नदी के किनारे सर्चिंग के लिए निकली थी। बताया जा रहा है कि मुखबिर से स्थानीय प्रशासन और बीएसएफ के जवानों को माओवादियों के बारे में पता चला था। जंगल में माओवादियों ने बीएसएफ की टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके जवाब में जवानों ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू की। जिले के एसडीओपी शोभराज अग्रवाल ने कहा कि माओवादियों की संख्या के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। मुठभेड़ के चलते इरपनार मार्ग पर आवाजाही पर रोक लगा दी गई है और इलाके की सर्चिंग तेज कर दी गई है।

दंतेवाड़ा में पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने की फायरिंग

दंतेवाड़ा। रोड निर्माण की सुरक्षा में लगी पुलिस पार्टी पर नक्सलियों के फायरिंग करने की खबर है। जवानों की जवाबी कार्यवाही में नक्सली भाग खड़े हुए। चोलनार किरंदुल के बीच नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में थे। एसपी कमलोचन कश्यप घटनास्थल के लिये रवाना हो गए थे। मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का है। एएसपी नक्सल आपरेशन जीएन बघेल ने की इसकी पुष्टि की है।

10 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

मेदिनीनगर। पलामू पुलिस ने भाकपा माओवादी के 10 लाख के इनामी नक्सली रामसुंदर राम उर्फ आलोक जी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को रामसुंदर राम को उंटारी रोड थाना के जोगा गांव से गिरफ्तार किया। पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया में जुटी है। गौरतलब है कि पुलिस क्षेत्र से माओवाद के सफाये में जुटी हुई है और इस दिशा में लगातार अभियान चला रही है।

Comments

Most Popular

To Top