BSF

छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़, BSF के 4 जवान शहीद

बीएसएफ जवान गश्त लगाते हुए
फाइल फोटो

नई दिल्ली। दक्षिणी छत्तीगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को काफी नुकसान हुआ है। हमले में बीएसएफ के 04 जवान शहीद हो गए हैं वहीं 02 जवान घायल बताए जा रहे हैं। जख्मी जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





मीडिया खबर के मुताबिक जवानों की एक टीम तलाशी अभियान पर निकली थी। उसी समय अचानक नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ शुरू हो गई। पखांजूर के प्रतापपुर के जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

मुठभेड़ की खबर मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया। खबर लिखे जाने तक नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ जारी है। ये मुठभेड़ आज सुबह करीब 11:45  बजे शुरू हुई थी। इस मुठभेड़ में बीएसएफ की 114 बटालियन पर हमला किया गया है। कहा जा रहा है कि मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं। पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में सुरक्षाबलों की मौजूदगी में इजाफा हुआ है। ऐसे में जवान हर वक्त गश्त कर रहे हैं ताकि मतदान वाले दिन अमन-चैन के साथ वोटिंग प्रक्रिया को अंजाम दिया जा सके।

Comments

Most Popular

To Top